एपल लाया नेटफ्लिक्स की तरह वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस - Tech1Suraj

Hot

Tuesday, April 16, 2019

एपल लाया नेटफ्लिक्स की तरह वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस


एपल लाया नेटफ्लिक्स तरहवीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस


टेक्नोलॉजी कंपनी एप्पल ने तीन नए सब्सक्रिप्शन सर्विस को लॉन्च किया है। इसमें नेटफ्लिक्स को टक्कर देने के लिए एपल टीवी प्लस के साथ ही कंपनी ने मैगजीन और न्यूजपेपर्स के लिए सब्सक्रिप्शन प्लान पेश किया है। इसके अलावा, मोबाइल और दूसरे डिवाइस के लिए गेम सब्सक्रिप्शन एपल आकेड को भी पेश किया।

एपल टीवी प्लस :


एपल की ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस एपल टीवी प्लस एप जल्द ही सब्सक्रिप्शन के लिए उपलब्ध होने की उम्मीद है। इसके जरिए यूजर अपने पसंदीदा शो ये स्पोर्ट्स इवेंट्स को एक्सेस कर सकेंगे। इसके अलावा, एपल टीवी चैनल फीचर को भी इस एप के साथ जोड़ा जाएगा। एपल टीवी प्लस यूजर्स जब किसी चैनल को सब्सक्राइब करेंगे, तो वे उस चैनल के किसी भी शो को अपने ऐप के जरिए एक्सेस कर सकेंगे। इसमें यूजर एपल द्वारा प्रोड्यूस किए हुए ओरिजिनल वीडियो कंटेंट को भी एक्सेस कर सकेंगे। इसके लिए ऐपल ने 34 अन्य टीवी एवं मूवी प्रोडक्शन के साथ साझेदारी की है। इस कंपनी के सभी डिवाइस, जैसे-आईफोन, आईपैड और एप्पल टीवी सेट-टॉप बॉक्स के अलावा मैक कंप्यूटर पर भी एक्सेस किया जा सकेगा।

एपल न्यूज़ प्लस : 

कंपनी ने एप्पल न्यूज प्लस एप को भी लॉन्च किया गया, जिसके लिए यूजर से मंथली भुगतान करना होगा। इसमें यूजर्स को नए और पुराने मैगजीन इश्यू का एक्सेस मिलेगा। इसमें कंपनी ने कुछ मैगजीन को भी शोकेस किया, जिसमें वायर्ड, पॉपुलर साइंस, नेशनल ज्योग्राफिक और एसेंस शामिल हैं। साथ ही, यूजर्स को लॉस एंजिल्स टाइम्स, वॉल स्ट्रीट जर्नल आदि के भी कंटेंट मिलेंगे। यूजर्स को 300 से ज्यादा मैगजीन का सब्सक्रिप्शन दिया जाएगा।

एपल कार्ड : 

एपल ने गोल्डमैन सैक्स और मास्टरकार्ड के साथ मिलकर क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया है। यह टाइटेनियम से बना है। कार्ड यूजर्स अपने आईफोन वॉलेट एप के जरिए यह भी पता लगा सकेंगे कि कितनी राशि  खर्च की गई है और कितना भुगतान करना है। यह आपके खर्च की गई राशि का पूरा ब्यौरा देगा, जिसमें आपको कैटेगरी के हिसाब से खर्च की जानकारी मिलेगी।

एपल आर्केड

कंपनी ने वीडियो गेमिंग बंडल एपल आर्केड को भी पेश किया है। इसके लिए यूजर्स को केवल एक सब्सक्रिप्शन के जरिए 100 से ज्यादा वीडियो गेम्स का एक्सेस मिलेगा। यूजर्स इन सभी गेम का आनंद एपल के डिवाइस पर ले सकेंगे। इसमें लगातार नए गेम जोड़े जाएंगे। खास बात यह है कि यूजर्स वीडियो गेम्स का आनंद ऑनलाइन भी ले सकेंगे। इसके लिए यूजर्स को अपने एपल आर्केड में गेम को डाउनलोड करना होगा। इसमें कोनामी कार्टून नेटवर्क, सेगा और लिगो जैसी कंपनियों के नए गेम्स उपलब्ध होंगे।

No comments:

Post a Comment